पीसीबी के एक फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट की मौत… पूर्व कप्तान ने बौखलाकर ये क्या कहा?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बवाल होना आम बात है. इस बार बवाल की वजह है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का वो फैसला जिसने कई पूर्व क्रिकेटरों को हैरान कर दिया. दरअसल अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया और टीम की कमान शादाब खान को सौंप दी गई इसके बाद पूर्व कप्तान राशिद लतीफ जरा भी खुश नहीं हैं. लतीफ ने इसे पाकिस्तान क्रिकेट की मौत ही बता दिया है।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए राशिद लतीफ ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी आईसीसी रैंकिंग में आ रहे हैं. वो काफी समय के बाद अवॉर्ड्स भी जी रहे हैं. बाबर और शाहीन ने आईसीसी अवॉर्ड जीते जो कि पीसीबी को हजम नहीं हो रहा. उन्होंने कहा कि हम ये सब नहीं होने देंगे और इसलिए उन्होंने इस तरह के फैसले लिए. वो लोग जो कभी आराम नही लेते और 70-80 साल के हो गए हैं, उन्हें आराम की जरूरत है. अब वो पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य तय कर रहे हैं. आप ये कह सकते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट की मौत हो चुकी है. अब हमारी टीम Rest in Peace में है।

राशिद लतीफ ने ऐसा क्यों कहा?

राशिद लतीफ ने अपने इस बयान की वजह भी बताई. लतीफ ने कहा, ‘जब आप नए खिलाड़ी टीम में लाते हैं तो आप टीम कॉम्बिनेशन बिगाड़ते हैं. कुछ नए खिलाड़ी जो चुने गए हैं वो अगर अफगानिस्तान सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो क्या वो कम स्ट्राइक रेट वाले सीनियर खिलाड़ियों को लेकर आएंगे. मीडिया भी उनपर दबाव नहीं बनाएगा. ये पाकिस्तानी टीम को बर्बाद करने का पहला कदम है।

अफगानिस्तान सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों को आराम

बता दें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 24 मार्च से टी20 सीरीज शुरू हो रही है. टी20 सीरीज के तीनों मैच शारजाह में खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान, कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, हारिस रऊफ जैसे खिलाड़ियों को स्क्वाड में मौका नहीं दिया है. बड़ी बात ये है कि पीसीबी ने ये फैसले लेते वक्त किसी से बात भी नहीं की. यहां तक कि टी20 टीम के कप्तान बने शादाब खान को भी इसकी जानकारी नहीं थी कि टीम की कमान वो संभाल रहे हैं।

पाकिस्तान की टी20 टीम

शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, एहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सैयम अय्यूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *