यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर रूसी कब्जे की डील करवाता… ट्रंप ने बताया कैसे खत्म कराते वॉर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह सत्ता में होते, तो रूस को यूक्रेनी क्षेत्र के कुछ हिस्सों पर कब्जा करने के बदले रूस से युद्ध नहीं करने की डील करते. इससे पिछले साल फरवरी में शुरू हुए युद्ध काफी पहले खत्म हो जाता. उन्होंने कहाकि हालांकि, यह “सबसे खराब” स्थिति होती. उन्होंने कहा कि अगर वो सत्ता में होते तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कभी भी आक्रमण शुरू नहीं करते।

डोनाल्ड ट्रम्प ने सीन हैनिटी के रेडियो शो में कहा कि मत भूलो, बुश के तहत उन्होंने जॉर्जिया पर कब्जा कर लिया, ओबामा के तहत उन्होंने क्रीमिया पर कब्जा कर लिया. और अब बिडेन के तहत, वे सब कुछ ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि वे सब कुछ लेने जा रहे हैं, पूरी बात, वे जा रहे हैं पूरे एनचिलाडा के लिए जाओ, वे सब कुछ के लिए जा रहे हैं, यही मुझे दिखता है।

रूस-यूक्रेन जंग 1 दिन में खत्म करवा दूंगा

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, मैं बातचीत कर सकता था. सबसे खराब स्थिति में, मैं कुछ लेने के लिए एक सौदा कर सकता था, आप जानते हैं, कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जो रूसी भाषी क्षेत्र हैं, ठीक है, जैसे, लेकिन आप एक सौदा किया जा सकता था.और अब यूक्रेन को सिर्फ टुकड़ों में उड़ाया जा रहा है. डोनाल्ड ट्रम्प ने यह भी कहा कि यदि वह अमेरिकी राष्ट्रपति होते तो वर्तमान युद्ध को “एक दिन से अधिक नहीं” में समाप्त कर सकते थे।

अगले साल अमेरिका में है राष्ट्रपति चुनाव

बता दें कि अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे है. ट्रंप के नेतृत्व में रिपब्लिकन पार्टी ने अभी से जीत की तैयारी शुरू कर दी है. ट्रम्प खुद को रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार धोषित कर चुके है. उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा था रूस और यूक्रेन की जंग मैं एक दिन में खत्म कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार आई तो तीसरा विश्व युद्ध किसी भी कीमत पर नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *