जमात का जंजाल : होम क्वारंटाइन से गायब मिला निगम पार्षद संतोष शौकीन का पति, मुकदमा दर्ज

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा होम क्वारंटाइन किया गया एक शख्स घर से गायब मिला। आरोपी दिल्ली की एक महिला निगम पार्षद का पति है। पुलिस ने छाबला थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी के बारे में साबित हो चुका है कि वह निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय भी गया था।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एसीपी अनिल मित्तल ने शुक्रवार को बताया कि मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब आरोपी को होम क्वारंटाइन कराने के बाद दोबारा स्वास्थ्य विभाग की टीमें जांच करने पहुंची कि वह अपनी जगह पर मौजूद है या नहीं। मगर आरोपी होम क्वारंटाइन वाली जगह से गायब मिला।  

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी के अचानक होम क्वारंटाइन से गायब होने के बारे में पता किया गया तो इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये मालूम पड़ा कि वह निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय भी गया था। 

हालांकि, पुलिस द्वारा मामले का भंडाफोड़ किए जाने से पहले संदेह होने पर जब स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आरोपी को होम क्वारंटाइन में रखा था, तब आरोपी खुद के मरकज जाने वाली बात को भी छिपा गया था। आरोपी के गायब होने से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों का संदेह और भी ज्यादा पुख्ता हो गया।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने परिवार के अन्य लोगों की जांच कराई। तब इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी के परिवार में भी दो अन्य सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं। लिहाजा इलाके को एहतियातन सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *