अहमदाबाद में बनाई गई चौंकाने वाली पिच, टीम इंडिया अपनी ताकत पर नहीं खेलेगी?

नागपुर, दिल्ली में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया को इंदौर में हार मिली. इंदौर के टर्निंग ट्रैक पर टीम इंडिया के बल्लेबाज काफी परेशान नजर आए और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली. अब सवाल ये है कि चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया कैसे वापसी करेगी? वापसी के लिए किस तरह की पिच तैयार की जाएगी? बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में भी स्पिन ट्रैक बनाया जा सकता है लेकिन मंगलवार को सामने आई तस्वीर चौंकाने वाली है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर काफी घास छोड़ी गई है. ये पिच नागपुर, दिल्ली और नागपुर से काफी अलग दिखाई दे रही है. इस पिच पर हल्की घास है और ये ठोस भी बताई जा रही है. अगर ऐसा रहा तो फिर इस पिच पर गेंद का घूमना तीसरे या चौथे दिन से शुरू होगा।

अहमदाबाद में क्या होगा?

वैसे अभी टेस्ट मैच शुरू होने में 48 घंटे बचे हैं. पिच में काफी बदलाव हो सकता है. हो सकता है कि घास छोटी कर दी जाएं और अगर ऐसा हुआ तो गेंद दूसरे दिन से ही घूमने लगेगी. आमतौर पर इस स्टेडियम की पिच स्लो रहती है. यहां गेंदबाजों को मदद मिलती है. इस मैदान पर पिछले दो टेस्ट मैच 2 और 3 दिन में खत्म हुए हैं. 24 फरवरी, 2021 को इस मैदान पर भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट हुआ था और ये मुकाबला दो दिन में ही खत्म हो गया था. इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 पर ढेर हो गई थी. भारतीय टीम भी पहली पारी में 145 रन ही बना सकी थी।

अहमदाबाद में अक्षर-अश्विन ने ढाया था कहर

इसके अलावा 4 मार्च, 2021 को भी इस मैदान पर भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच हुआ था और एक बार फिर मैच तीन दिन में खत्म हो गया था. भारत इस मैदान पर पारी और 25 रनों से जीता था. अहमदाबाद में अश्विन और अक्षर पटेल की फिरकी का दम दिखा था. इस बार फिर अहमदाबाद में कुछ ऐसा दिख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *