बड़ी-बड़ी कंपनियों के एम्प्लॉइज से ज्यादा है मुकेश अंबानी के ड्राइवर की कमाई, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय उद्योग जगत की बात करें तो मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता है. मुकेश अंबानी भारत के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति हैं. मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी और पूरा अंबानी परिवार अपनी रॉयल और लक्जरी लाइफ के लिए जाना जाता है. वहीं, उनकी पत्नी नीता अंबानी को कार कलेक्शन का शौक है. उनके पास एक से एक महंगी और बड़ी गाड़ियां हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार के पास 500 गाड़ियां हैं. वहीं, उनके कार ड्राइवर्स को काफी कड़ी ट्रेनिंग का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से उनके ड्राइवर की सैलरी भी काफी ज्यादा होती है. जितना एक शख्स बड़ी कंपनी में नहीं कमाता है उससे ज्यादा तो मुकेश अंबानी के ड्राइवर कमाते हैं।

कड़ी ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद ही उन्हें अंबानी परिवार कि किसी कार को ड्राइव करने का मौका मिलता है. ऐसे में लोग अक्सर सोचते हैं कि जब अंबानी परिवार देश का सबसे धनी परिवार है तो उसमे काम करने वाले स्टाफ की सैलरी कितनी होगी. आइए, आपको बताते हैं अंबानी परिवार के घर में काम करने वाले स्टाफ कितनी कमाई करते हैं।

अंबानी के घर में ड्राइवर की सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर में लगभग 600 से 700 नौकर काम करते हैं. वहीं उनके यहां 500 से ज्यादा ड्राइवर हैं. इनमें ज्यादातर की सैलरी 2 लाख से ऊपर है. इसके साथ ही इन्हें किसी बड़ी कंपनी में काम करने वाले एंप्लाई की तरह मेडिकल इंश्योरेंस जैसी फैसिलिटी भी मिलती है. हालांकि, अंबानी परिवार के स्टाफ में शामिल होना इतना आसान नहीं है. इनके घर में काम करने के लिए आपको कंपनी से दिया गया टेस्ट पास करना होता है. ड्राइवर को सिलेक्ट करते समय ये भी देखा जाता है कि ड्राइवर रास्ते में किस तरह से आने वाली परेशानी को हैंडल करता है. वहां नौकरी पाने के लिए आपको एग्जाम और इंटरव्यू राउंड पास करना होता है. सिर्फ यहीं नहीं एंटिलिया में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के दो बच्चों को अमेरिका जाकर पढ़ने का भी मौका मिलता है।

कैसे मिलती है नौकरी

गौतम अडानी और अंबानी के घर में नौकरी पाने के लिए आपको अच्छी ड्राइविंग, ड्राइविंग के सभी रूल्स की जानकारी होना बहुत जरुरी है. इसके साथ ही होटल मैनेजमेंट और हॉस्पिटैलिटी की पढ़ाई करने वाले युवाओं का सपना होता है कि वह इन अमीर घरों में एक बार नौकरी करें. हालांकि, यहां इतनी आसानी से नौकरी मिलती नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी अडानी परिवार अपने यहां ज्यादातक कर्मचारियों को एजेंसियों के जरिए हायर करती है, क्योंकि एजेंसियां किसी को भी ऐसे अमीर घरों में भेजने से पहले उस आदमी का पूरा वेरिफिकेशन करती हैं, उसका पूरा बैकग्राउंड चेक करती हैं और यह तय करती हैं कि क्या यह आदमी अडानी परिवार के घर में काम करने लायक है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *