पीलीभीत में टाइगर का मॉर्निंग वॉक, गेहूं के खेत में घूमता नजर आया

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में रविवार को एक बाघ जंगल से निकलकर आबादी की ओर आ गया. यह बाघ पूरनपुर क्षेत्र में धनाराघाट रोड के पास खेत में लोटकर धूप सेंक रहा था. इतने में किसी किसान ने शोर मचा दिया कि भागो भागो शेर आया. यह शोर सुनकर लोग भागने के बजाय शेर देखने के लिए उमड़ पड़े. बाघ करीब सवा घंटे तक उलट पुलट कर धूप सेंकता रहा. वहीं करीब 50 की दूरी पर खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाते रहे।

घटना रविवार दोपहर की है. लोगों की भीड़ और बाघ के डर की वजह से धनाराघाट रोड पर यातायात थम गया. लोग सड़क के किनारे खड़े होकर अपनी आंखों से इस दुर्लभ क्षण को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे. करीब सवा घंटे बाद बाघ अपने आप उठा और जंगल की ओर चला गया. इसके बाद धीरे धीरे वहां से लोग भी हट गया और यातायात सामान्य हो गया.मौके पर मौजूद लोगों द्वारा बनाया गया वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कई दिन से क्षेत्र में नजर आ रहा बाघ

स्थानीय लोगों के मुताबिक धनाराघाट रोड पर जंगल के अंदर और नदी के रास्ते पर कई दिनों से बाघ की चहलकदमी देखी जा रही है. शनिवार को भी जंगल से निकल कर यह बाघ आबादी क्षेत्र में आ गया था. इससे राहगीर और ग्रामीण डर गए. इस संबंध में ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचित भी किया है।

खटीमा मार्ग पर भी दिखा था बाघ

वन विभाग में हरीपुर रेंजर वीरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि काफी समय से बाघ जंगल से बाहर निकल रहा है. गनीमत है कि अभी तक उसने जंगल के बाहर कोई शिकार नहीं किया है. उन्होंने ने बताया कि महोफ रेंज के जंगल के बीच से गुजरे माधोटांडा खटीमा मार्ग पर भी 29 जनवरी को बाघ नजर आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *