ये तो चमत्कार है! सांप ने काटा तो गंगा में बहाया, 10 साल बाद वापस लौटा मरा हुआ बेटा

एक मां की क्या हालत होगी, जब उसका मरा हुआ बेटा अचानक सामने आ जाए, वो भी 10 साल बाद. परिजन इसे चमत्कार मान रहे हैं. पूरा मामला देवरिया के जिरासो गांव के मुरासो टोला की है. दरअसल, बच्चे की मौत सर्पदंश की वजह से हुई थी. परिजनों ने बच्चे के शव को पास के नदी में बहा दिया था. बच्चे का नाम अंगेश यादव है।

अंगेश की मौत 10 साल की उम्र में हुई थी. अब वह युवक बन चुका है. उसने अपनी उम्र 15 साल बताई है. बच्चे के पिता का नाम रामसुमेर यादव है. परिजनों के मुताबिक,अंगेश को सांप ने काट लिया था, जिससे वह बेसुध हो गया था. सभी उसे मरा हुआ मान चुके थे. फिर शव को केले के तने पर बांधकर सरयु नदी में बहा दिया था।

सपेरे ने किया ठीक

वहीं, अंगेश बताता है कि उसे जब होश आया तो उसके सामने एक सपेरा था. पता चला कि वह पटना पहुंच चुका है. सपेरे ने ही झाड़ फूंक से उसका इलाज किया. सपेरे का नाम अमन माली था. जब वह ठीक हो गया तो उसने घर जाने की बात कही. लेकिन, सपेरे ने उसे अपने पास रख लिया. फिर, वह सपेरे के साथ आसपास के गांवों में जाने लगा।

अमृतसर से भागा युवक

अंगेश ने बताया कि सपेरा उसे पांच साल पहले पंजाब के अमृतसर ले गया. वहां पर वह नौकरी करने लगा. फिर सपेरा उससे कहने लगा कि शादी कर लो. वह कहता था कि शादी के बाद उसकी पत्नी से भी काम करवाएगा. अंगेश के अनुसार, मौका देखकर 24 फरवरी को वह अमृतसर से भाग गया. रास्ते में उसे एक ट्रक ड्राइवर मिला. वह उसे आजमगढ़ ले आया. फिर उसने कुछ लोगों को अपनी आपबीती बताई. फिर लोगों ने युवक की फोटो मनियर गांव के प्रधान को भेजी।

मनियर गांव के प्रधान ने जब युवक के बताए पते पर उसके परिजनों से बात की तोपरिजनों ने भी माना कि 10 साल पहले एक बच्चे की मौत हुई थी. वहीं, युवक अब गांव पहुंच गया है. उसने अपने परिजनों और पड़ोसियों की पहचान भी की है. युवक वह कपड़ा भी लाया है, जिसमें उसकी लाश को बहाया गया था. परिजनों ने उस कपड़े की पहचान कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *