IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कोच ने मानी हार, कहा- भारत के इम्तिहान में रहे फेल

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड भारत में अपनी टीम के प्रदर्शन से हताश है. बतौर कोच आहत हैं. और, शायद यही वजह है कि उन्होंने टेस्ट सीरीज के खत्म होने से पहले ही हार मान ली है. दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी मेंअपनी टीम की लचर बल्लेबाजी पर उन्होंने कहा कि वे भारत की परीक्षा में विफल रहे।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में एक विकेट पर 61 रन बनाकर बेहतर स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम सिर्फ 113 रन पर सिमट गई. उसने तीसरे दिन अपने 9 विकेट सिर्फ 52 रन पर खो दिए. भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 115 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इसी के साथ टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली भारत की परीक्षा में हम विफल रहे- ऑस्ट्रेलियाई कोच।

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को मैकडोनाल्ड के हवाले से कहा, हमारे तरीकों की आलोचना होगी और ऐसा होना भी चाहिए. उन्होंने कहा, दिल्ली टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अगर आप कहते कि हमारी तैयारी अच्छी थी तो संभवत: आपका नजरिया अलग होता. लेकिन तीसरे दिन एक घंटे के भीतर जो हुआ उसे लेकर लोगों ने आलोचना शुरू कर दी. एशेज में ऑस्ट्रेलिया की 4-0 की जीत के बाद जस्टिन लैंगर की जगह कोच पद संभालने वाले मैकडोनाल्ड ने कहा, और तीसरे दिन हम भारत की परीक्षा में विफल रहे।

खिलाड़ी अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में नाकाम

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि जहां तक उनकी समझ है तो बेंगलुरू में स्पिन की अनुकूल पिचों पर तैयारी शिविर से स्पिन के खिलाफ भरपूर तैयारी का मौका मिला. मैकडोनाल्ड ने कहा, मुझे लगता है कि टीम ने बेंगलुरू में काफी अच्छी तैयारी की इसलिए इसे लेकर कोई बहाना नहीं है. कोच ने कहा कि कुछ खिलाड़ी अपनी परखी हुई रणनीति पर नहीं चले जिसका खामियाजा उन्हें लगातार दूसरी शर्मनाक हार के साथ चुकाना पड़ा।

बता दें कि अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा और इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है जो चोटों से उबर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *