10 हजार किमी. दूर से आया, कोहली का विकेट गिराया, 20वीं बार देखा विराट ने ऐसा दिन

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की. वो विकेट पर जमे लेकिन एक बार फिर वो सेट होने के बाद आउट हो गए. विराट कोहली ने 84 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली. हालांकि उनकी इस पारी का अंत एक बार फिर ऐसे गेंदबाज ने किया जो अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहा था. बता दें विराट का विकेट बाएं हाथ के स्पिनर कुहनेमन ने लिया. उन्होंने विराट को LBW आउट किया. बता दें विराट कोहली को डेब्यू कर रहे गेंदबाजों को विकेट देने की आदत सी हो चुकी है. वो करियर में 20 बार पहला टेस्ट खेल रहे गेंदबाज को विकेट दे चुके हैं।

विराट कोहली को नागपुर टेस्ट में टॉड मर्फी ने आउट किया था जो अपना पहला मैच खेल रहे थे. अब दिल्ली में कुहनेमन ने ऐसा कर दिया. विराट कोहली तो कुहनेमन का पहला टेस्ट विकेट भी बन गए हैं. विराट कोहली अबतक पांच गेंदबाजों का पहला टेस्ट विकेट बन चुके हैं. उन्हें एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, मुथुसामी, अल्जारी जोसफ और कुहनेमन ने अपने पहले टेस्ट विकेट के तौर पर आउट किया. बता दें विराट कोहली को दूसरे ही टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया था. वो ब्रिसबेन से दिल्ली 10 हजार किमी. का सफर तय कर पहुंचे और डेब्यू करते ही उन्होंने विराट का विकेट ले लिया।

विराट कोहली 20वीं बार डेब्यूटंट का शिकार

बता दें विराट कोहली 20वीं बार किसी डेब्यू कर रहे गेंदबाज के खिलाफ अपना विकेट देकर गए हैं. वो इस मामले में छठे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में सचिन सबसे ऊपर हैं. वो 35 बार टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के खिलाफ आउट हुए हैं.दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महेला जयवर्धने, बांग्लादेश के महमदुल्लाह और भारत के मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं. ये तीनों 23-23 बार डेब्यू करने वाले गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए हैं।

विराट कोहली के विकेट पर बवाल

बता दें विराट कोहली के विकेट पर बवाल भी हो गया. दरअसल विराट कोहली को LBW आउट दिया गया. इसके बाद विराट कोहली ने डीआरएस का सहारा लिया. तीसरे अंपायर ने जब रीप्ले देखा तो ये मालूम नहीं चला कि गेंद से पहले बल्ले का संपर्क हुआ या फिर पैड का. मामला काफी करीब था लेकिन तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने कोहली को आउट करार दिया. दरअसल नियम है कि अगर तीसरे अंपायर को भी आउट होने का पुख्ता सबूत ना मिले तो वो ऑन फील्ड अंपायर के फैसले के साथ ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *