अजहर को एकसाथ याद आया 1999 वर्ल्ड में पाकिस्तान के खिलाफ मैच और कारगिल की जंग, शेयर किया खास वीडियो

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच का वीडियो शेयर किया है। 2:20 मिनट के इस वीडियो के साथ अजहर ने कुछ ऐसी बातें लिखी हैं, जो हर भारतीय का दिल जीत लेंगी। दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 वर्ल्ड कप में 8 जून को मैच खेला गया था। इस मैच के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाई थी। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान आज तक कभी भारत के खिलाफ कोई मैच जीत नहीं सका है। अजहर ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि यह मैच तक खेला गया था, जब कारगिल की लड़ाई चल रही थी।

अजहर ने ट्विटर पर लिखा, ‘8 जून, 1999 को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी की थी। ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच हाइ-वोल्टेज, लो स्कोरिंग मैच देखने को मिला था। यह उस समय का मैच है जब कारगिल की लड़ाई चरम पर थी। हमारे लिए यह मैच खास था क्योंकि यह जीत हमारे जवानों के लिए थी।’

अजहर ने आगे लिखा, ‘सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के अच्छे प्रदर्शन के बाद मैं हाफसेंचुरी बनाकर खुश था। इसके बाद वेंकेटेश प्रसाद ने शानदार गेंदबाजी की, जवागल श्रीनाथ ने पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए। अनिल कुंबले और देवाशीष मोहंती ने भी अच्छी गेंदबाजी की। मैच में दो शार्प कैच लेने की खुशी भी थी।’ मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 227 रन बनाए। सचिन ने 45 और द्रविड़ ने 61 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद अजहर ने 59 रनों का योगदान दिया था। पाकिस्तान की पूरी टीम 45.3 ओवर में 180 रनों पर सिमट गई थी। प्रसाद ने पांच, श्रीनाथ ने तीन और अनिल कुंबले ने दो विकेट लिए थे। इस तरह से भारत ने 47 रनों से जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *