कर्ज 43000000000000 रुपये …लेकिन शौक में कमी नहीं! ‘सबसे महंगी’ कॉफी के लिए पाकिस्तान में लंबी लाइन

कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान में गजब की अमीरी देखने को मिली है. खाने के लिए लाले पड़े होने के बाद भी लोग नवाबी शौक में मशगूल है. खाने के लिए दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो पा रही लेकिन, शौक पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. दुनिया के कई देशों के सामने हाथ फैलाए खड़े पाकिस्तान में लोग महंगी कॉफी पीने के लिए घंटों तक लाइन में खड़े रह रहे हैं. आखिर ऐसा क्या है कि इसके लिए लोग हजारों रुपए खर्च कर रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान में नए खुल टिम हॉर्टन्स के कॉफी शॉप की. एक तरह सरकार पैसे के लिए दर-दर भटक रही, विदेशी मुद्रा भंडार खाली हो चुका है तो दूसरी ओर से कुछ नवाबी शौक रखने वाले 650 रुपए से लेकर 1000 रुपए केवल कॉफी पीने पर खर्च कर रहे हैं. कॉफी शॉप के सामने भीड़ तो इस तरह से जुट रही है जैसे लोगों को पता है कि कंगाल हो चुके पाकिस्तान में कुछ दिनों बाद चाय-कॉफी भी नसीब नहीं होगी।

कनाडा की कंपनी टिम हॉर्टन्स दुनियभार में अपनी अलग-अलग वैरायटी की कॉफी के लिए जानी जाती है. इसके स्टोर में आपको कई तरह की कॉफी मिल जाएगी. आमतौर पर टिम हॉर्टन्स के कॉफी की गिनती महंगे ब्रांड के रूप में होती है. इसके मात्र एक कप कॉफी की कीमत हजारों रुपए तक होती है. टिम हॉर्टन्स का स्वामित रेस्टोरेंट ब्रांड्स इंटरनेशनल इंक (RBI) के पास है।

घंटों खड़े होकर खरीद रहे कॉफी

हाल ही में इसने लाहौर में अपना नया स्टोर खोला है. स्टोर के खुलते ही पाकिस्तान की जनता इसके वैरायटी वाली कॉफी पर टूट पड़ी है. लोग घंटों लाइन में खड़े होकर कॉफी खरीद रहे हैं. स्टोर के सामने लोगों की लंबी कतार देखने को मिली है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग लाइन लगाए खड़े हैं।

अमीर-अमीर, गरीब और गरीब हो रहा

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, महंगी कॉफी को लेकर एक मेडिकल छात्र ने कहा कि पाकिस्तान में अमीर लोग अमीर हो रहे हैं और गरीब और गरीब होता जा रहा है और मिडिल क्लास संघर्ष कर रहा है. स्टोर में बेचे जा रहे एक कप कॉफी की शुरुआती कीमत 650 रुपए हैं. इसके बाद आप जैसी वैरायटी की डिमांड करेंगे उसके हिसाब से पैसे देने पड़ेंगे।

नवाबी शौक तो फिर भीख किस बात की?

सोशल मीड़िया पर जैसे ही कॉफी स्टोर के बाहर की तस्वीर वायरल हुई लोग पूछने लगे कि जब इतनी ही नवाबी है तो फिर पाकिस्तान भीख क्यों मांग रहा है. तस्वीरों को देखने के बाद कई लोगों ने शहबाज शरीफ सरकार की भी जमकर फटकार लगाई. लोगों ने पूछा जब पाकिस्तान की जनता के पास इतने पैसे हैं तो फिर IMF के आगे कटोरा लिए क्यों खड़े हो? पाकिस्तान पर करीब 43,00,000 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *