फेफड़ों में जकड़न…आंखों से बह रहा पानी! US के इस शहर में हवा…पानी और मिट्टी में जहर

अमेरिका के ओहायो में एक केमिकल से लदी ट्रेन के पटरी से उतरने और उसमें आग की घटना के बाद इलाके में रहने वाले हजारों लोगों पर मौत का खतरा मंडरा रहा है. लोगों को कुएं के पानी की जगह बोतलबंद पानी पीने की सलाह दी गई है. केमिकल ट्रेन में आग लगने और आसपास के इलाके में फैलने के बाद वहां के जानवरों की मौत हो रही है. लोगों के सीने में दर्द हो रहा है. लोगों ने खुद इसकी शिकायत की है।

बजफीड न्यूज के मुताबिक, 28 साल की टेलर होल्जर ने बताया कि उनको हरदम सिरदर्द हो रहा है. सीने में जकड़न और आंखों में दर्द हो रहा है. होल्जर ने कहा कि मेरे पालतू जानवरों को क्या हाल होगा बता नहीं सकती हूं. मैं कैंसर और अन्य बीमारियों को लेकर चिंतित हूं. होल्जर पूर्वी फिलिस्तीन में रहती हैं।

जानवरों के आखों से निकल रहा पानी

होल्जर ने कहा कि घटना के बाद से उन्होंने तोते, लोमड़ी, कोयोट और एक कुत्ते सहित करीब 100 जानवरों को बचाया है. उन्होंने दावा किया कि इनमें से कुछ जानवरों के चेहरे सूजे हुए हैं. आंखों से पानी निकल रहा है, कुछ में पेट की समस्या भी है. कुछ जानवरों में फेफड़े की समस्या के साथ-साथ लीवर की भी दिक्कते देखने को मिली हैं।

ओहायो डिपार्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि केमिकल की वजह से छोटी-बड़ी अलग-अलग प्रजातियों की 3500 मछलियां मर गई है. घटना के बाद से बहुत की संख्या में लोग सोशल मीडिया पर अपनी दिक्कतों के बारे में बता रहे हैं और जो बाइडेन सरकार से जवाब मांग रहे हैं. बता दें कि 3 फरवरी को केमिकल से लदी कार्गो ट्रेन पटरी से उतर गई. पटरी से उतरते ही डिब्बों में आग लग गई. ट्रेन पर लदे कंटेन में 10 खतरनाक केमिकल भरे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *