लियोनेल मेसी का दनदनाता गोल, तोड़ डाला रोनाल्डो का रिकॉर्ड, चोटिल एम्बाप्पे ने कराहते हुए छोड़ा मैदान

फुटबॉल वर्ल्ड कप विजेता दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का दमदार फॉर्म जारी है। उन्होंने फ्रेंच लीग में पेरिस सेंट-जर्मेन के लिये गोल किया। उनके इस गोल की मदद से पीएसजी ने मोंटपेलियर पर 3-1 की जीत हासिल की। लेकिन इसी मुकाबले में फ्रांस के स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे चोटिल हो गए। एम्बाप्पे को 10वें ही मिनट में पेनल्टी मिली थी। लेकिन वह इसपर गोल नहीं कर पाए।

टॉप पर पीएसजी

इस जीत से लीग वन की तालिका में पीएसजी ने शीर्ष पर स्थिति मजबूत करते हुए अपनी बढ़त पांच अंक की कर ली। मेसी ने मैच के 72वें मिनट में गोलकर पीएसजी की बढ़त को 2-0 कर दिया। उनसे पहले फाबियान रुइज ने 55वें मिनट में टीम का खाता खोला था जबकि वॉरेन जैरे-एमरी ने एंजुरी टाइम (90+2 मिनट) में गोल कर टीम की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

मेसी यूरोप के टॉप-5 लीग (प्रीमियर लीग, ला लिगा, बुंदेसलीगा, लीग वन, सीरी ए) में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी के 697 गोल हो गए हैं। रोनाल्डो के नाम 696 गोल ही है। मेसी ने रोनाल्डो से 84 मैच कम भी खेले हैं।

एम्बाप्पे की फिटनेस जरूरी

इस बीच मोंटपेलियर के लिए 89वें मिनट में अरनोद नॉर्डिन ने गोलकर हार के अंतर को कम किया। एम्बाप्पे मैच के 21वें मिनट में लंगडाते हुए मैदान से बाहर चले गये। पीएसजी के कोच क्रिस्टोफ गाल्टियर ने हालांकि मैच के बाद कहा कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं दिख रही। इसी महीने चैंपियंस लीग के नॉकआउट राउंड की भी शुरुआत होगी। पीएसजी को 14 फरवरी को जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख से खेलना है। टीम उम्मीद करेगी कि इस बड़े मैच में एम्बाप्पे उपलब्ध रहें।

अन्य मैचों में मार्सिले ने नैनटेस को 2-0, नीस ने लेंस को 1-0 से हराया। मोनाको ने ऑक्सेरे के खिलाफ 3-2, रेंस ने स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की जबकि लियोन ने ब्रेस्ट को गोलरहित ड्रॉ पर रोका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *