लॉकडाउन: रोक के बाद भी मस्जिद में लोगों को बुलाकर पढ़ी नमाज, जमात समिति अध्यक्ष समेत 30 गिरफ्तार

केरल की विभिन्न मस्जिदों में लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर भीड़ एकत्र करने के मामले में शुक्रवार को कम से कम तीन मामले दर्ज किए गए और 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि ये मामले कोझिकोड, त्रिशूर जिले के चावक्कड और तिरुवनंतपुरम में पेरिंगमाला में दर्ज किए गए। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ”पीटीआई-भाषा को बताया, ”हमने लॉकडाउन का उल्लंघन कर और नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में भीड़ एकत्र करने के सिलसिले में 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया तिरुवनंतपुरम में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जिनमें जमात समिति के अध्यक्ष और सचिव शामिल हैं। 


पुलिस ने बताया, ”आज हमें मस्जिद के पदाधिकारी से अन्य सूचना मिली जिसमें उसने बताया कि मस्जिद समिति और स्वास्थ्य अधिकारियों की भीड़ नहीं लगाने की चेतावनी के बावजूद लोग नमाज के लिए आ रहे हैं। त्रिशूर में पुलिस ने शाम की नमाज आयोजित करने के आरोप में कम से कम पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। 

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नौ नये मामले सामने आए जिनमें सबसे प्रभावित कासरगोड जिले से सात मामले आए हैं। 

विजयन ने पत्रकारों को बताया कि कासरगोड के अलावा एक-एक मामला त्रिशूर और इडुकी से आया था। केरल सरकार के मुताबिक राज्य में 1.69 लाख लोग निगरानी में हैं और 706 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। 

प्रशासन के मुताबिक केरल में शुक्रवार तक कोरोना वायरस संक्रमित 251 लोगों का इलाज चल रहा था और 14 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में अबतक संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *