देशभर में तबलीगी जमात से जुड़े 22 हजार लोगों को किया गया क्वारंटाइन: गृह मंत्रालय

देश में अब तक सामने आए 2902 कोरोना संक्रमण केसों में से 30 पर्सेंट तबलीगी जमात से जुड़े हैं। जमात से जुड़े 1023 लोग अब तक जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। डर है कि मरकज में शामिल होने के बाद देशभर में फैले जमात के सदस्यों ने बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित कर दिया होगा। ऐसे में जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि देशभर में ऐसे 22 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। 

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस को अधिक फैलने से रोकने के लिए जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है। जमात के कार्यकर्ताओं और उनके नजदीकी करीब 22 हजार लोगों को अलग-थलग कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मार्च महीने में करीब 8 हजार लोग मरकज में पहुंचे थे। इनमें बड़ी संख्या में विदेशी भी शामिल थे। यहां कोरोना संक्रमित होने के बाद बड़ी संख्या में लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में चले गए। 2 हजार से अधिक लोगों को मरकज की इमारत से निकाले जाने के बाद दिल्ली के अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों में भेजा गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *