दबंगई : लाखों छीना, पति और पत्नी को बनाया बंधक और फिर कर लिया बैनामा

गोंडा के ग्राम पंचायत चंदापुर निवासी नंदलाल मौर्या से 42 लाख रुपया छिनैती होने का प्रकरण सामने आया है। वहीं छिनैती के बाद उसकी भूमि को बैनामा कराने के बाद उसे एक सप्ताह तक बंधक बनाकर रखा गया।

पीड़ित नंदलाल मौर्या ने बताया कि उसने अयोध्या में एक व्यवसाय करने के साथ अपना घर भी बना लिया था। अयोध्या स्थित घर को बेचने के बाद वह अपने गांव चंदापुर में भूमि बैनामा कराना चाहता था। पीड़ित का आरोप है कि अयोध्या में बने मकान को खरीदने के लिए वजीरगंज बाजार के एक व्यक्ति ने

उसे एक लाख नगद और 40 लाख उसके एकाउंट में ट्रांसफर कर रखा था। पीड़ित अपने पत्नी के साथ अयोध्या से वजीरगंज के लिए निकलने ही वाला था कि उसके गांव के करीब का एक युवक अपनी कार लेकर पहुंचा। उसने कहा कि इतना पैसा लेकर नहीं चलना चाहिए, मेरी कार में बैठो मैं घर तक छोड़ दूंगा।

पति-पत्नी विश्वास जताकर उसके कार में बैठ लिए। कार चालक पति-पत्नी को गुमराह करते हुए 40 लाख को दो दिन में दोगुना करने का भरोसा दिलाता रहा। एक कमरे में कार चालक के 8 सहयोगी बैठे थे। जहां पति-पत्नी को ले जाकर मारापीटा गया और 42 लाख दोगुना करने के लिए मना करने पर उससे छीन लिया गया। पीड़ित के पत्नी के हाथ पर केमिकल डालकर कई तरह की

फोटोग्राफी करके कार से सभी मौके से फरार हो गए। पीड़ित पति-पत्नी ने उसके मकान का खरीदारी करने वाले वजीरगंज के एक चिकित्सक के यहां पहुंचकर आपबीती बताई। आरोप है कि चिकित्सक ने उसे कई दिनों तक बंधक बनाए रहा फिर उसकी भूमि बैनामा करा लिया। पीड़ित जैसे ही बंधक से मुक्त हुए तो एसपी से मिलकर आपबीती बताई।

उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि उसका 42 लाख रुपया भी डाक्टर ने ही छिनैती कराई है। पति-पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पुलिस-प्रशासन से की है। वहीं एसओ राकेश सिंह ने बताया कि यह मामला अयोध्या का है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक गोंडा से शिकायत की थी। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *