हैदराबाद ने बेंगलुरु को 68 पर ढेर कर मैच नौ विकेट से जीता

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 68 पर ढेर कर मैच नौ विकेट से जीता

मुंबई। मार्को यानसेन और टी नटराजन के तीन-तीन विकेट के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में शनिवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की पारी को महज 68 रन पर समेटने के बाद नौ विकेट की शानदार जीत दर्ज की।

यह मौजूदा सत्र का सबसे कम जबकि आईपीएल इतिहास का छठा सबसे छोटा स्कोर है। आरसीबी का भी यह दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। टीम ने ठीक पांच साल पहले (23 अप्रैल 2017) कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 रन बनाये थे।

हैदराबाद ने जीत के लिए मिले 69 रन के लक्ष्य को महज आठ ओवर मे एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली कप्तान केन विलियमसन की टीम की यह लगातार पांचवी जीत है। टीम सात मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी। आरसीबी की टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है।

यानसेन ने चार ओवर में 25 रन देकर जबकि नटराजन ने तीन ओवर में 10 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके।

जगदीश सुचित ने 12 रन देकर दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को एक-एक सफलता मिली।

आरसीबी के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के अंकड़े में रन बना सके। सुयस प्रभुदेसाई ने 15 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन का योगदान दिया।

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने छोटे लक्ष्य का पीछा बेखौफ बल्लेबाजी से किया। उन्होंने 28 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाये। विलियमसन 16 जबकि की छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले राहुल त्रिपाठी सात रन पर नाबाद रहे।

अभिषेक ने मोहम्मद सिराज के द्वारा किये गये तीसरे ओवर में छक्का और चौका जड़ने के बाद चौथे ओवर में हेजलवुड और पांचवें ओवर में हर्षल पटेल के खिलाफ दो-दो चौके जड़े।

उन्होंने पावर प्ले के आखिरी ओवर में भी हेजलवुड की गेंद को दो बार सीमारेखा के पार भेजा। इस ओवर में विलियमसन ने अपना पहला चौका जड़ा जिससे छह ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 56 रन हो गया।

पारी के आठवें ओवर में हर्षल ने अभिषेक को आउट कर विलियमसन के साथ पहले विकेट के लिए उनकी 64 रन की साझेदारी को तोड़ा।

इससे पहले विलियमसन ने लगातार सातवीं बार टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

यानसेन ने मैच के दूसरे ओवर में लगातार गेंदों पर कप्तान फाफ डुप्लेसी (पांच) और विराट (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाने के बाद  अनुज रावत (शून्य) को चलता किया। आरसीबी की टीम आठ रन पर तीन विकेट गिरने के झटके से उबर नहीं पायी।

डुप्लेसी बाहर निकलती गेंद पर बोल्ड हुए तो वहीं कोहली स्लिप में एडेन मार्कराम को कैच देकर लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक (पहली गेंद पर खाता खोले बगैर आउट) हुये। रावत का कैच भी मार्कराम ने स्लिप में पकड़ा।

शानदार लय में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने पारी के चौथे ओवर में यानसेन के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये टी नटराजन ने  विलियमसन के हाथों कैच कराकर 11 गेंद की पारी को खत्म किया। इससे आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 20 रन हो गया।

इसके बाद प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन सुचित ने विकेटकीपर निकोलस पूरन की मदद प्रभुदेसाई और फिर शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा।

अगले ओवर में उमरान मलिक ने पूरन के हाथों कैच कराकर शाहबाज की सात रन की पारी को खत्म किया।

इसके बाद नटराजन ने हर्षल पटेल (चार) और वानिंदु हसरंगा (आठ) को बोल्ड किया।

भुवनेश्वर ने 17वें ओवर में मोहम्मद सिराज को विलियमसन के हाथों कैच कराकर आरसीबी की पारी को खत्म किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *