सीएम योगी ने नन्ही काजल निषाद को दिया उपहार, प्रयागराज से दौड़ते हुए 10 साल की धावक पहुंची थी लखनऊ

सीएम योगी ने नन्ही काजल निषाद को दिया उपहार, प्रयागराज से दौड़ते हुए 10 साल की धावक पहुंची थी लखनऊ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए प्रयागराज से दौड़कर दस वर्षीय पुत्री काजल निषाद शुक्रवार की सुबह ही राजधानी पहुंच चुकी थी। प्रयागराज से दौड़कर लखनऊ पहुंची नन्ही धावक काजल को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सम्मानित किया और उपहार में दौड़ने के लिए जूते भी दिए। काजल के प्रयागराज से लखनऊ तक के 200 किलोमीटर के इस सफर को मुख्यमंत्री ने सम्मानित कर और यादगार बना दिया। एथलीट बनने का सपना रखने वाली काजल को मुख्यमंत्री योगी ने उसे दौड़ने के लिए जूते भी उपहार में मिले।

बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने ली जिम्मेदारी

सीएम योगी आदित्यनाथ को इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने तुरंत ही काजल को मिलने के लिए कहा। काजल निषाद का यह समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने उसे अपने हाथों से सम्मानित किया और साथ ही साथ उसे प्रोत्साहित किया। काजल को इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया। जब उसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा सम्मान मिला तो काजल की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। इस उपहार के लिए उसने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। इतना ही नहीं बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की पूरी जिम्मेदारी ली है।

काजल निषाद है कक्षा चार की छात्रा, नहीं मिला था सम्मान

प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था। लेकिन उचित सम्मान न मिलने की वजह से काफी निराश हो गई थी। इसी वजह से उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज के सिविल लाइन से लखनऊ तक के सफर निकल पड़ी। प्रयागराज से लखनऊ तक का करीब 200 किलोमीटर लंबा सफर काजन ने 15 अप्रैल को ही पूरा कर लिया था। जनपद प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र के ललितपर गांव निवासी नीरज कुमार निषाद की 10 वर्षीय पुत्री काजल निषाद कक्षा चार की छात्रा है। सीएम के अलावा काजल की मदद के लिए प्रयागराज डीएम संजय कुमार खत्री ने पहल की है। उन्होंने कहा कि वह दस साल की काजल को 5100 रुपए और एथलेटिक्स किट देंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *