UPSSSC PET Admit Card: आज जारी हो सकते हैं यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड, 24 अगस्त को है एग्जाम

UPSSSC PET Admit Card 2021 : यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी किए जा सकते हैं। दरअसल अगले सप्ताह 24 अगस्त को परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। इसलिए किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए और इतनी बड़ी उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए आयोग एक सप्ताह पहले परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर सकते हैं।

परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए 20,73,540 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यानी 20 लाख से ज्यादा उम्मीदवार एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 40 हजार पदों पर नियुक्तियां होंगी।

सबसे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) होगी और इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *