दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत की दुआ करेगा भारत

दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत की दुआ करेगा भारत

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के अब आखिरी छह लीग मैच बचे हैं। ऑस्ट्रेलिया इकलौती ऐसी टीम है, जो सेमीफाइनल का टिकट कटा चुकी है, लेकिन बाकी तीन कौन सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी, इस पर सस्पेंस आखिरी लीग मैच तक बना रहेगा। बांग्लादेश और पाकिस्तान इस दौड़ बाहर हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड के लिए भी सेमीफाइनल की राह कांटों भरी है, वहीं भारत की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत के साथ मिताली राज एंड कंपनी की राह थोड़ी आसान हो गई है। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला जाना है, इस मैच में भारतीय फैन्स दुआ करेंगे कि दक्षिण अफ्रीका जीत दर्ज करे।

भारत का प्वॉइंट टेबल में नेट रनरेट सबसे बढ़िया है। अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा। अगर दक्षिण अफ्रीका गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है, तो ऐसे में भारत का सेमीफाइनल का रास्ता आसान हो जाएगा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बावजूद उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार रहेंगे।

मान लीजिए न्यूजीलैंड अपना अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीत जाती है और इंग्लैंड अपने बचे हुए दोनों लीग मैच जीत लेती है, तो भारत, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खाते में छह-छह प्वॉइंट्स होंगे। इंग्लैंड के खाते में आठ प्वॉइंट्स हो जाएंगे। भारत ऐसे में बेहतर नेट रनरेट के दम पर वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से ऊपर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *