लॉकडाउन : मजदूरों का प्रवेश रोकने के लिए मुरैना की सीमाएं सील, दो दिन पहले हुई थी एक की मौत

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कोरोना को फैलने से रोकने लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले कामगारों और मजदूरों के प्रवेश को रोकने आज से जिले की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। दो दिन पहले ही दिल्ली से करीब 200 किमी पैदल चलकर मुरैना जा रहे एक कामगार की रास्ते में ही मौत हो गई थी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर प्रियंका दास और पुलिस अधीक्षक असित यादव ने आज चंबल राजघाट पर पहुंचकर धौलपुर (राजस्थान) से आने वाले वाहनो को चेक किया। पिछले पांच दिनों में हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से राजस्थान की सीमा से लगे चम्बल राजघाट से करीब पंद्रह हजार कामगार और मजदूरों ने जिले की सीमा में प्रवेश कर लॉकडाउन की व्यवस्थाओं में व्यवधान पैदा कर दिया था।

कोरोना फैलने से रोकने के लिये आज से लॉकडाउन में लोगों की घरों से निकलने पर पुलिस प्रशासन ने शक्ति बरतना शुरू कर दिया है। कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा है कि ड्यूटी में लगे अधिकारियों और कर्मचरियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति के घरों से निकलने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन और समाजसेवी संस्थाएं गरीब और मजदूरों को खाने की व्यवस्था उनके घरों पर ही करेंगी।

श्रीमती दास ने आम लोगों से अपील की है कि वे भी घरों पर ही रहें, उन्हें भी जरूरत की खाद्य सामग्री घर पर ही वैन के माध्यम से उपलव्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *