स्पाइसजेट मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन में 10 से 30 प्रतिशत की कटौती करेगी

Corona Side Effects:  विमानन कंपनी स्पाइसजेट मार्च में अपने सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत तक कटौती करेगी, जबकि कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह को मिलने वाली धनराशि में सबसे अधिक 30 प्रतिशत कटौती होगी। एयरलाइन ने मंगलवार को कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में यह बात कही।    ईमेल में कहा गया है, ”स्पाइसजेट प्रबंधन ने मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत के बीच कटौती करने का फैसला किया है। हमारे अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (अजय सिंह) ने 30 प्रतिशत की उच्चतम कटौती का विकल्प चुना है। 

दूसरी विमानन कंपनियां इंडिगो और गोएयर पहले ही इस तरह के कदम की घोषणा कर चुकी हैं।  ईमेल में कहा गया है, ”यह बहुत कठिन समय हैं और असाधारण चुनौतियों से मुकाबले के लिए समुचित और असाधारण उपाए समय की मांग हैं। स्पाइसजेट ने कहा कि ज्यादातर भारतीय विमानन कंपनियां पहले ही अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की घोषणा कर चुकी हैं।

ईमेल में आगे कहा गया है, ”दुर्भाग्य से स्पाइसजेट उस स्थिति से निपटने में बहुत अधिक सक्षम नहीं है, जिसने दुनिया भर में विमानन कंपनियों को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। ईमेल में कहा गया है कि इन मुश्किल हालात में कंपनी कुछ कड़े फैसले लेने के लिए मजबूरत है और इससे कठिन समय को पार करने में मदद मिलेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *