BGMI ने 1.42 लाख अकाउंट्स पर हमेशा के लिए लगाया बैन, करते थे गेम में चीटिंग

Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने सख्ती दिखाते हुए एक हफ्ते में 1 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो गेम के डिवेलपर Krafton ने 6 से 12 दिसंबर के बीच 1.42 लाख प्लेयर अकाउंट्स पर हमेशा के लिए बैन लगाया है। डिवेलपर ने उन अकाउंट्स पर बैन लगाया है, जो गेम में जीतने के लिए गलत तरीके अपनाते थे। क्राफ्टन ने साफ कहा है कि वह आगे भी गेम में चीटिंग करने वाले अकाउंट्स को हमेशा के लिए बैन करना जारी रखेगा।

जारी की बैन किए गए अकाउंट्स की लिस्ट
क्राफ्टन इससे पहले भी कई बार गेम में चीटिंग करने वाले प्लेयर्स को अकाउंट्स को बैन करती आई है। हालांकि, इस बार कंपनी ने बैन किए गए सभी अकाउंट्स के नाम की लिस्ट भी जारी कर दी है। बैन किए गए अकाउंट्स की प्रिवेसी को मेनटेन रखने के लिए डिवेलपर ने इनके नाम को थोड़े अजीब ढंग से लिखा है।

कंपनी ने इस बार लगाया पर्मानेंट बैन
कंपनी ने इस बार चीटिंग करने वाले अकाउंट्स पर पर्मानेंट बैन लगाया है और ये प्लेयर इस गेम में अब कभी वापसी नहीं कर पाएंगे। गेम के डिवेलपर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह बेस्ट गेमिंग एनवायरमेंट के लिए चीटिंग करने वाले अकाउंट्स द्वारा BGMI में गलत प्रोग्राम्स के इस्तेमाल करने वाले प्लेयर्स को पूरी तरह हटाने की मुहिम लेकर चल रहा है।

नवंबर में 1.57 लाख अकाउंट्स को किया गया था बैन
इससे पहले क्राफ्टन ने इसी साल नवंबर में एक हफ्ते के अंदर 1,57,000 अकाउंट्स को बैन कर दिया था। इसमें उन प्लेयर्स को बैन किया गया था, जिन्होंने गेम को अनऑफिशियल सोर्सेज से डाउनलोड किया था। इसके साथ ही बैन किए जाने वाले अकाउंट्स में गेमप्ले में आगे निकलने के लिए सपोर्ट ऐप या किसी टूल का इस्तेमाल करने वाले प्लेयर भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *