अजय मिश्रा को बर्खास्त नहीं करने पर भड़कीं प्रियंका वाड्रा, बोलीं- एक क्रिमिनल को बचा रहे हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। टेनी के बेटे लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी हैं। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, “अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने से सरकार का इनकार उसके नैतिक दिवालियेपन का सबसे बड़ा संकेत है। नरेंद्र मोदी जी, सावधानी से धर्मपरायणता और धार्मिक पोशाक पहनने से यह तथ्य नहीं बदलेगा कि आप एक अपराधी की रक्षा कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक की छानबीन और साक्ष्यों के आधार पर दावा किया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र और उसके सहयोगियों द्वारा जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया।

एसआईटी के मुख्य जांच निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में दिये गये आवेदन में आरोपियों के विरुद्ध उपरोक्‍त आरोपों की धाराओं के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू और कुछ अन्य लोगों पर लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप से कुचलने का आरोप है। इस घटना में और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *