मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज महिलाओं के लिए चाहती है ऐसा माहौल

मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू का कहना है कि वह ऐसा माहौल बनाना चाहती हैं, जिसमें महिलाएं स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में अपनी चिंताओं को बताने में सहज महसूस कर सकें।

एक इंटरव्यू के दौरान संधू ने कहा, मैं बहुत आभारी हूं और मेरा दिल उन सभी के लिए सम्मान से भर गया है जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया और मुझे ढेर सारा प्यार दिया। अब मैं इस मंच का उपयोग उन मुद्दों के बारे में बात करने में लगाऊंगी जिनके बारे में हम सभी को चिंतित होना चाहिए।

संधू ने बताया, मैं मासिक धर्म स्वच्छता और स्तन कैंसर जागरूकता के साथ महिला सशक्तीकरण की वकालत करती हूं। महिलाएं अब भी अपने स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी चीज के बारे में बात करने में असहज महसूस करती हैं। जबकि उन्हें स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। मैं स्तन कैंसर सर्जरी के संबंध में विभिन्न संगठनों के साथ काम कर रही हूं। समय पर पता चलने पर इसका इलाज किया जा सकता है। उन्होंने कहा, मैं उन सभी मुद्दों के बारे में भी बात करूंगी, जो मिस यूनिवर्स संगठन से संबंधित हैं। मेरी मां स्त्री रोग विशेषज्ञ और मेरी प्रेरणास्त्रोत हैं। उनकी मदद से मैं महिलाओं के विभिन्न मुद्दों को उठाऊंगी।

बॉलीवुड और हॉलीवुड में काम करने की इच्छा

यारा दियां पू बारां, और बाइ जी कुट्टांगे समेत कुछ पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकीं हरनाज संधू हिंदी फिल्मों के साथ ही हॉलीवुड में भी मुकाम हासिल करना चाहती हैं। संधू की ये दोनों फिल्में 2021 में रिलीज हुई हैं।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने वाली संधू तीसरी भारतीय बन गईं। उनसे पहले 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के सिर पर यह ताज सजा था। संधू को इजराइल के ईलात में हुई सौंदर्य प्रतियोगिता के 70वें संस्करण में यह खिताब मिला। संधू के मुताबिक, यह पूरे देश के लिए बहुत बड़ा उत्सव है क्योंकि किसी भारतीय को 21 साल बाद यह ताज पहनने का मौका मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *