BSNL का ये सस्ता प्लान देख झूम उठेंगे आप, 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला सबसे बेस्ट Plan

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) 1498 रुपये का एक खास प्लान अपने यूजर्स को प्रदान करती है जो आज बाजार में उपलब्ध बेस्ट लॉन्ग-टर्म प्लान है। टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद, लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान बहुत महंगे हो गए हैं। चूंकि BSNL ने टैरिफ बढ़ोतरी से पहले ही इस सबसे सस्ते टैरिफ की पेशकश की थी, इसलिए इस प्लान में अब भी लंबी वैलिडिटी का फायदा मिल रहा है। BSNL का 1498 रुपये का प्लान एक ऐसी पेशकश है जिसे अनदेखा करना काफी मुश्किल है। आइए आपको बताते हैं इस प्लान में मिलने वाले फायदों के बारे में:

BSNL Rs 1498 प्लान डिटेल्स 
1498 रुपये का प्लान डेटा वाउचर कैटेगरी में आता है। यदि आप भारी डेटा यूजर हैं और असीमित वॉयस कॉलिंग की आवश्यकता नहीं है, तो आप इस प्लान को खरीद सकते हैं। वॉयस कॉल के लिए, आप अपनी जरूरत के अनुसार टॉकटाइम वाउचर के साथ मिनिमम रिचार्ज कर सकते हैं। BSNL का 1498 रुपये का प्रीपेड प्लान हर दिन 2GB डेटा के साथ आता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 40 Kbps हो जाती है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इस प्लान के साथ बंडल किए गए कोई अन्य लाभ नहीं हैं।

अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें हर दिन अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस की जरूरत है, तो यह पैक आपके लिए नहीं है। हालाँकि, 1498 रुपये का प्रीपेड प्लान डेटा बूस्टर के रूप में कार्य कर सकता है। बीएसएनएल कई और लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान की पेशकश करता है। बीएसएनएल से इन प्लान को खरीदते समय केवल एक चीज जो यूजर को पता होनी चाहिए, वह यह है कि राज्य द्वारा संचालित टेल्को के पास पैन-इंडिया 4 जी नेटवर्क नहीं है, और यह उन लोगों के लिए एक बहुत बड़ी कमी है, जिन्हें हाई-स्पीड डेटा की आवश्यकता होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *