दक्षिण अफ्रीका में प्लेइंग XI को लेकर लिए जाएंगे कड़े फैसले, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, बुमराह को कैंप में लेना होगा हिस्सा

न्यूजीलैंड का भारत दौरा खत्म हो चुका है और अब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कमर कसने को तैयार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 1-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम सिलेक्शन को लेकर इशारे में कह चुके हैं कि आने वाले समय में कुछ कड़े फैसले लिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया था, उनको दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले मुंबई में एक कैंप में हिस्सा लेना होगा। रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। रोहित, पंत, बुमराह, शमी, शार्दुल को आराम दिया गया था, जबकि राहुल चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

टीम इंडिया को 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना था, क्योंकि पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाना था, लेकिन इसको एक सप्ताह के लिए आगे बड़ा दिया गया। अब पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया 16 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो सकती है। विराट कोहली को टी20 सीरीज और पहले टेस्ट में आराम दिया गया था, लेकिन दूसरे टेस्ट में वापसी से पहले उन्होंने भी मुंबई में कैंप में हिस्सा लिया था और दूसरे टेस्ट के लिए तैयारी की थी। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ ने ही उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था।

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू किया था और पहले ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाया था, वहीं आउट ऑफ फॉर्म चल रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट में 150 और 62 रनों की पारी खेल, सिलेक्टर्स का सिरदर्द बढ़ा दिया है। राहुल ने मुंबई टेस्ट के बाद कहा था कि प्लेइंग इलेवन को चुनने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे, लेकिन खिलाड़ियों से इस बारे में बात की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *