एक बार फिर सस्ते में आउट हुए चेतेश्वर पुजारा, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म जारी रही। पहली पारी में मात्र 26 रन बनाने वाले पुजारा दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और 22 रन बनाकर काइल जैमीसन का शिकार बने। ग्रीन पार्क की बेजान पिच पर जैमीसन की उछाल लेती गेंद पुजारा के ग्लव्स को छूकर कीवी विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों में चली गई। मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया, लेकिन डीआरएस लेने पर पुजारा को वापस लौटना पड़ा। इस पारी में आउट होते ही पुजारा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

पुजारा के नाम अब नंबर तीन पर बिना शतक जड़े संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। गौरतलब है कि पुजारा ने 2019 से अब तक 39 पारियां खेल ली हैं, जिसमें कोई शतक नहीं निकला है। उन्होंने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर की बराबरी कर ली है। वाडेकर ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 1968 से 1974 तक लगातार 39 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था। पुजारा ने इससे पहले 2013-16 में 37 पारियों तक सैकड़ा नहीं लगाया था।

टिम साउदी की स्विंग ने किया भारतीय बल्लेबाज को परेशान

इस मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों को टिम साउथी ने अपनी स्विंग से सबसे अधिक परेशान किया। उन्हें साथी तेज गेंदबाज जैमीसन का अच्छा साथ मिला। खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे एक चौके की मदद से 15 गेंद में चार रन बनाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पहले घंटे में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया, लेकिन साउथी ने आउटस्विंग होती गेंद पर उन्हें दूसरी स्लिप में टॉम लाथम के हाथों कैच करा दिया। साउथी ने इसी ओवर में रविंद्र जडेजा को एलबीडब्ल्यू आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया। जडेजा खाता भी नहीं खोल पाए। इस समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 51 रन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *