साफ और निखरी त्वचा के लिए घर में मौजूद सामान से बनाएं फेस पैक

खूबसूरत स्किन हर किसी को पसंद होती है। ये देखने में आकर्षक होती है। फ्लॉलेस स्किन की चाहत भी हर कोई रखता है। लेकिन हर किसी को ऐसी स्किन मिलना मुश्किल है। अपनी स्किन को स्मूद और शाइनी बानाने के लिए लोग तरह-तरह के प्रयास करते हैं। कुछ फेशियल तो कुछ क्लीनअप। लेकिनअच्छी स्किन के लिए आप घर में मौजूद सामान का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज जानते हैं नारियल तेल से बने फेस पैक के बारे में। सबसे पहले जानते हैं बनाने का तरीका।

नारियल तेल फेस पैक बनाने का तरीका

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक से दो चम्मच नारियल तेल लें। एक चम्मच शहद, एक चम्मच दही। सबसे पहले एक कटोरी में तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें और इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर 10 से 15 मिनट बाद इसे धो दें।

कैसे फायदेमंद है नारियल तेल फेस पैक

1) नारियल तेल का इस्तेमाल से सेहत के लिए अच्छा होता है। इसके साथ ही ये त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। ये तेल क्लीजिंग एजेंट की तरह ताम करता है। ये स्किन की गंदगी को अच्छे से साफ करता है।

2) कई बार स्किन ड्राई  हो जाती है और इसके कारण चेहरे की चमक फीकी हो सकती है। ऐसे में नारियल तेल रूखेपन को कम कर सकता है।

ऐसे भी कर सकते हैं चेहरे पर नारियल तेल का इस्तेमाल 

आप रात में किसी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो उसकी जगह चेहरे पर नारियल का इस्तेमाल करें। इसे लगाने के लिए अपने हाथों के बीच धीरे से रगड़ कर एक बड़ा चम्मच नारियल तेल लें। अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आप नारियल का तेल अपनी छाती पर और अपने शरीर के अन्य ड्राई एरिया पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी आंखों में नारियल का तेल लगाने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *