राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में 113 कनिष्ठ सहायकों व सहायक कर्मचारियों की अनुकम्पा नियुक्ति स्वीकृति

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर ने 113 कनिष्ठ सहायकों एवं  27 सहायक कर्मचारियों की अनुकम्पा नियुक्ति स्वीकृति दे दी है। इन कर्मचारियों के नियुक्ति के आदेश जल्द ही जारी किए जाएंगे।

कार्यालय निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, राजस्थान सरकार ने राज्य के मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति नियम 1996 के तहत 113 कनिष्ठ सहायकों एवं 27 सहायक कर्मचारियों की अनुकम्पा नियुक्ति का अनुमोदन किया है। इस संबंध में जिला आवंटन का आदेश अलग से जारी किया जाएगा। जिन कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी है राजस्थान शिक्षा विभाग ने उन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी की है।

इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने नियुक्ति अधिकारियों को नियुक्ति का आदेश जारी करने से पूर्व कुछ जरूरी शर्तें पूरी करने का निर्देश भी दिया है।

विभाग की कुछ खास नियुक्ति शर्तों की बात करें तो एक शर्त यह भी है कि मृतक की बेटी को नियुक्ति तभी मिल सकती है जबकि वह अविवाहित हो। इस संबंध में प्रार्थी से शपथ पत्र भी लिया जाएगा।

इसके अलावा शर्त है कि मृतक आश्रित किसी भी सरकारी, उपक्रम में कार्य ग्रहण की तिथि तक नियोजित नहीं हो। (मृतक की पत्नी पर यह शर्त लागू नहीं होगी।)

इसके अलावा कर्मचारी की नियुक्ति के बाद ट्रेनिंग पीरियड तक महंगाई भत्ता, विशेष वेतन और बोनस आदि देय नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *