अमेरिका में हिंदुत्व पर होने जा रहा है एक बड़ा सम्मेलन, जानें RSS ने क्यों बताया गलत

अमेरिका में हिंदुत्व पर एक बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। हालांकि इसको लेकर विरोध भी शुरू हो गया है। विरोध करने वाला भी एक हिंदू संगठन ही है। सम्मेलन की निंदा करते हुए एक प्रमुख हिंदू संगठन की अमेरिकी शाखा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हिंदू विरोधी घृणा बढ़ाते हैं और पश्चिमी देशों में इस समुदाय के खिलाफ हिंसा को भड़काते हैं।

उसने सम्मेलन के सह-प्रायोजकों से ऐसे कार्यक्रमों के लिए अपने संस्थानों का समर्थन वापस लेने और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना बंद करने का अनुरोध किया।

हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस), यूएसए ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ”वैश्विक हिंदुत्व को खत्म करने विषय पर तथाकथित सम्मेलन भारतीय राजनीतिक कार्यकर्ता आयोजित कर रहे हैं, जिसमें कम्युनिस्ट पार्टी के कई सदस्य शामिल हैं। अमेरिकी अकादमिक संस्थानों में कुछ विभागों और लोगों ने इसका समर्थन किया है।” आपको बता दें कि हिंदू स्वयंसेवक संघ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक यूनिट है।

संघ ने कहा, ”हम ऐसे कार्यक्रमों की कड़ी निंदा करते हैं जो हिंदुओं से घृणा की भावना को बढ़ावा देते हैं तथा पश्चिम देशों में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के खिलाफ हिंसा को भड़काते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *