महिलाओं के लिए आया रिलायंस रिटेल का नया स्टोर, कंपनी ने बताया आगे का प्लान

मुकेश अंबानी के अगुवाई वाला रिलायंस रिटेल अपने कारोबार के विस्तार पर जोर दे रहा है। यही वजह है कि फ्यूचर कंज्यूमर की कुल बिक्री में रिलायंस रिटेल की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत तक पहुंच गई है। अब कंपनी ने एक नई शुरुआत की है।

क्या है मामला: दरअसल, रिलायंस रिटेल ने महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए पारंपरिक परिधान और साड़ियों के स्टोर ‘अवंत्रा बाय ट्रेंड्स’ की शुरुआत की है। कंपनी के मुताबिक अवंत्रा बाय ट्रेंड्स में 25-40 वर्ष आयु वर्ग की भारतीय महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए परिधान हैं। ये परंपरा, संस्कृति और विरासत को महत्व देती हैं। अवंत्रा बाय ट्रेंड्स इस समय 80 से अधिक बुनकरों, डिजाइनरों, कारीगरों, मास्टर शिल्पकारों और निर्माताओं के साथ काम कर रहा है।

आगे का क्या है प्लान: रिलायंस रिटेल ने कहा कि शुरुआत में चालू वित्त वर्ष के अंत तक अवंत्रा बाय ट्रेंड्स के करीब 30 स्टोर दक्षिण भारत में खोले जाएंगे और फिर इसका पूरे भारत में विस्तार किया जाएगा।

फ्यूचर कंज्यूमर की दूसरी सबसे बड़ी ग्राहक: बता दें कि बीते वित्त वर्ष में रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर कंज्यूमर लि. (एफसीएल) से 157.54 करोड़ रुपये का माल ख़रीदा, जो एफसीएल की कुल 586.15 करोड़ रुपये की बिक्री का 26.8 प्रतिशत है। रिलायंस रिटेल फ्यूचर कंज्यूमर की दूसरी सबसे बड़ी ग्राहक बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *