NEET PG Admit Card 2021 : इस दिन जारी होंगे नीट पीजी एडमिट कार्ड

NEET PG Admit Card 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने कहा है कि देशभर के मेडिकल कॉलेजों में पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड 6 सितंबर को जारी किए जाएंगे। स्टूडेंट्स इन्हें nbe.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा केंद्र पर स्टूडेंट्स को फेस मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा।

यह प्रवेश परीक्षा 18 अप्रैल को होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। देश भर से 1.70 लाख छात्रों ने नीट पीजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

नीट पीजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी। जिन अभ्यर्थियों ने 30 जून 2021 को या पहले इंटर्नशिप पूरी की है वो नीटी पीजी के लिए योग्य है।

नीट पीजी में 300 मल्टीपल च्वॉइस सवाल होंगे। यह परीक्षा देशभर के 162 शहरों में आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए की जाती है। इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है।

इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *