IND vs ENG 4th Test: द ओवल में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें पांच दिन के मौसम का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में चौथा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम होगा। जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी वह सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। द ओवल में आने वाले पांच दिनों में बारिश क्या मैच में खलल डालेगी या फिर मौसम बिल्कुल साफ रहेगा? चलिए एक नजर डालते हैं द ओवल में आने वाले पांच दिनों के मौसम पर। वेदर फॉरकास्ट के मुताबिक मैच के पहले चार दिन बारिश की आशंका नहीं है, बादल हालांकि छाए रहेंगे, वहीं पांचवें दिन बारिश हो सकती है।

सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला गया था, जहां आखिरी दिन बारिश ने एक भी गेंद का खेल नहीं होने दिया था और अंत में मैच ड्रॉ घोषित किया गया। वहीं दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया, जिसे भारत ने अपने नाम किया। सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले ग्राउंड पर खेला गया, जिसे मेजबान इंग्लैंड ने एक पारी और 76 रनों से जीता। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आर अश्विन की टीम में वापसी हो सकती है। ओवल में आखिरी के दिनों में स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है, इसको देखते हुए टीम इंडिया आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *