हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, कष्ट के लिए खेद है… एक साथ बर्गर किंग के एंप्लॉयीज ने दिया इस्तीफा

अमेरिका के नेब्रास्का में एक बर्गर किंग आउटलेट के पूरे स्टाफ ने अचानक ही अपने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने रेस्तरां के बाहर एक तख्ती छोड़ दी जिस पर लिखा था, “हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, कष्ट के लिए खेद है”। सीएनएन की खबर के अनुसार, कर्मचारी काम करने की स्थिति से खुश नहीं थे, और उन्होंने इस मुद्दे को मैनेजमेंट के आगे उठाया भी था लेकिन मामले में कुछ भी फैसला नहीं लिया गया।

गर्मी से अस्पताल में भर्ती हो गया था स्टाफ

मैनेजर राचेल फ्लोर्स ने सीएनएन को बताया कि किचन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम टूट गया है, जिससे कर्मचारियों को बहुत ज्यादा गर्मी का सामना करना पड़ा और डीहाइड्रेशन के चलते कुछ लोग अस्पताल में भी भर्ती हो गए थे। मैनेजर ने यह भी कहा कि रेस्टोरेंट में स्टाफ की कमी है और वह खुद हफ्ते में 50 से 60 घंटे काम करती है।

‘नाउ हायरिंग फ्लैक्सिबल शिड्यूल’

सीएनएन ने बताया कि नेब्रास्का आउटलेट में कुल नौ कर्मचारी थे और उन सभी ने विरोध जाहिर करते हुए एक साथ इस्तीफा दे दिया। ऑउटलेट के बाहर शनिवार को लगाई गई तख्ती की तस्वीर जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। कुछ घंटों के बाद तख्ती  को बदलकर “नाउ हायरिंग फ्लैक्सिबल शिड्यूल” कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सब के बाद फ्लोर्स को बर्गर किंग से निकाल दिया गया है। हालांकि बर्गर किंग ने बाद में एक बयान जारी कर स्वीकार किया कि यहां काम कंपनी के ब्रांड मूल्यों के अनुरूप नहीं था। कई अमेरिकी समाचार मीडिया आउटलेट्स द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, “भविष्य में ऐसा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी फ्रेंचाइजी इसको देख रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *