कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर दिल्ली की जनपथ मार्केट अगले आदेश तक बंद

कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर दिल्ली सरकार ने जनपथ मार्केट (Janpath Market) को अगले आदेश तक बंद दिया है। इससे पहले कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन के मद्देनजर रविवार को सदर बाजार (Sadar Bazar) के बाड़ा टूटी चौक से कुतुब रोड तक के एक हिस्से को 13 जुलाई तक के लिए बंद करने की घोषणा की गई थी।

दिल्ली सरकार ने सोमवार को जनपथ मार्केट को अगले आदेश तक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने और डीडीएमए के आदेश का उल्लंघन करने पर बंद करने का आदेश जारी किया है। दिल्ली सरकार द्वारा दी गई छूट के बाद बड़ी संख्या में लोग राजधानी के विभिन्न बाजारों में उमड़ने लगे हैं।

दिल्ली सरकार ने आदेश में कहा, “जनपथ मार्केट, डीडीएमए के आदेशों के उल्लंघन के लिए और COVID उपयुक्त व्यवहार मानदंडों का पालन नहीं करने के लिए अगले आदेश तक बंद है। डायरेक्टर (एन्फोर्समेंट), एनडीएमसी और एसएचओ कनॉट प्लेस को आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कराने और एक अनुपालन रिपोर्ट देनी होगी।“

कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन लगाया था। दिल्ली सरकार की चरणबद्ध अनलॉक योजना के तहत 7 जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी।

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे कई फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग राजधानी दिल्ली के बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताहों के दौरान कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर बाजार, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार तथा करोल बाग के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *