क्यों एमएस धोनी को नहीं मिला फेयरवेल मैच, पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने बताया कारण

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह हुए एक साल होने वाला है। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा करके सभी को चौंका दिया था। इसी तरह धोनी ने जब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया था, तब भी सभी हैरान रह गए थे। धोनी फिलहाल आईपीएल में ही खेलते हैं। धोनी के रिटायरमेंट के बाद लगातार ऐसी बातें कही गईं कि वे फेयरवेल मैच डिजर्व करते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उनके फेयरवेल मैच को लेकर भारत के पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने कारण बताया है कि आखिर क्यों उन्हें विदाई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

ने की वजह से धोनी को फेयरवेल नहीं मिल पाया। जैसे ही यह टूर्नामेंट की वजह से टला, वैसे ही धोनी ने संन्यास ले लिया। अगर पिछले साल वर्ल्ड कप खेला जाता तो धोनी उसमें निश्चित तौर पर खेलते और उनका फेयरवेल मैच भी हो जाता।’

तीन ICC ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान

एमएस धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। वे दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाई हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है। इसके अलावा उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को भी तीन बार आईपीएल चैम्पियन बनाया है। धोनी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान हैं। रोहित ने अपनी टीम को आईपीएल में सर्वाधिक पांच बार खिताब जिताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *