ENG W vs IND W: सीरीज में वापसी के लिए क्या करना होगा मिताली एंड कंपनी को

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करनी है, तो बल्लेबाजी के दौरान इंटेंट थोड़ा बदलना होगा। भारत ने पिछले मैच में 181 गेंदें खाली जाने दी थी जिसका असर स्कोर पर भी पड़ा और टीम केवल 201 रन ही बना पाई। इंग्लैंड ने यह स्कोर आसानी से हासिल करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। अगले साल के शुरू में न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत को सभी डिपार्टमेंट में सुधार करना होगा। इस मैच में भारत प्लेइंग XI में कुछ बदलाव कर सकता है, क्योंकि बल्लेबाजों की स्ट्राइक रोटेट करने में नाकामी टीम के लिए बड़ा मसला बन गया है।

पूर्व भारतीय कप्तान डायना एडुल्जी का मानना है कि मिडिल ऑर्डर में कई खिलाड़ी हैं, जो पारी संवार सकती हैं। ऐसे में पूनम राउत की जगह जेमिमा रोड्रिग्स को तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है। भारत 2017 वर्ल्ड कप के बाद केवल तीन बार 250 से अधिक का स्कोर बना पाया है, जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है। टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही है। टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। टीम को उनसे बड़ी पारी की जरूरत है।

भारत पिछले मैच में तीन तेज गेंदबाजों और एकता बिष्ट के रूप में एक स्पिनर के साथ उतरा था। ब्रिटिश दौरे में वापसी करने वाली तेज गेंदबाज शिखा पांडे किसी भी समय इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी में नहीं डाल पाईं। उन्हें दूसरे वनडे से बाहर किया जा सकता है। उनके स्थान पर अरुंधति रेड्डी को दूसरे स्पिनर के रूप में शामिल किया जा सकता है। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू पर शानदार प्रदर्शन करने वाली स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *