मेसी के क्लब की मुश्किलें बढ़ी, PSG अध्यक्ष पर लगे अपहरण और शोषण के गंभीर आरोप

पीएसजी इस समय दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब में शुमार है. इस टीम में लियोनल मेसी, कीलियन एम्बाप्पे और नेमार जैसे स्टार खिलाड़ी खेलते हैं. पीएसजी की अमीरी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो एक साथ तीन-तीन सुपर स्टार के साथ करार कर चुका है. हालांकि इस समय ये क्लब बेहद ही गलत वजहों से सुर्खियों में है. मेसी के इस क्लब के अध्यक्ष नसेर अल-खेलाफी पर किडनैप करने और शोषण करने के आरोप लगे हैं जिनकी जांच चल रही है।

नासेर पर फ्रांस-अलजेरिया के लोबिस्ट तायेब बेनाबडेरहमाने को किडनैप करने और उन्हें यातनाएं देने का आरोप लगा है. बेनाबडेरहमाने ने इसके पीछे की जो वजह बताई है वो काफी हैरान करने वाली है और अब इस मामले की जांच शुरू हो गई है।

पीएसजी अध्यक्ष पर लगे किडनैप करने के आरोप

कुछ महीने पहले बेनाबडेरहमाने ने नासेर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि साल 2020 में कतर में नासेर ने उन्हें किडनेप किया था. बेनाबडेरहमाने ने कहा था कि उनके पास नासेर के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत थे जिस वजह से उनका अपहरण किया गया और फिर काफी यातनाएं दी गईं. हालांकि नासेर ने इन सब आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

नासेर ने द सन से बातचीत करते हुए कहा, ”आप प्रोफेशनल अपराधी के बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने अपने वकील अपनी कहानियों से भी ज्यादा बार बदले हैं. ये सिर्फ मीडिया के लिए किया जा रहा है. मुझे हैरानी है कि कुछ लोग इन आरोपों को सही मान रहे हैं लेकिन क्या कर सकते हैं ये आज के समय की मीडिया है. न्याय होगा. मेरे पास ऐसे लोगों के बारे में बात करने का समय नहीं है।

नासेर पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

ऐसा माना जा रहा है कि बेनाबडेरहमाने के पास पुख्ता सबूत थे जिससे ये साबित हो जाता कि कतर को साल 2022 के वर्ल्ड कप की मेजबानी देने के लिए धांधली की गई जिसमें नासेर शामिल थे. वहीं साल 2026 और 2030 के टेलीविजन राइट्स बेचने में भी भ्रष्टाचार किया गया. पिछले साल ही स्विस फेडरल क्रिमिनल कोर्ट ने नासेर से रिश्वत लेने को लेकर दो बार पूछताछ की थी. वहीं साल 2020 में इसी मामले की शुरुआत जांच में नासेर को बेकसूर माना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *