आरोन फिंच को उम्मीद, खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी परिवार को दौरे पर ले जाने की परमिशन

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को उम्मीद है कि खिलाड़ियों के परिवारों को जल्द ही विदेशी दौरों पर उनके साथ जाने की अनुमति दी जाएगी, ताकि वे कोविड-19 महामारी के इस कठिन समय में जैव सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में बेहतर मानसिक स्थिति के साथ रह सकें। फिंच का यह बयान भारतीय खिलाड़ियों को मौजूदा इंग्लैंड दौरे के लिए अपने परिवार को साथ ले जाने की अनुमति मिलने के बाद आया है। फिंच जल्द ही पिता बनने वाले है लेकिन उन्हें अगले दो महीने तक नेशनल टीम के साथ देश से बाहर रहना होगा।

फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘ऐसा जोखिम हैं जिसे आप ले सकते है। वह (पत्नी) मेरे जाने को लेकर खुश नहीं थी और अगर बच्चे का जन्म थोड़ा पहले हो जाता है तो हम कुछ परेशानी में पड़ सकते हैं।’ फिंच 20 सदस्यीय टीम के साथ सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को यहां पांच टी-20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के दौरे पर जाना है।

इन दौरो से फिंच 25 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे, जिसके बाद टीम के अन्य सदस्यों के साथ उन्हें होटल में क्वारंटाइन पर रहना होगा। उनके पहले बच्चे के जन्म की अनुमानित तारीख आठ सितंबर के आस पास होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेटरों के परिवार जल्द ही उनके साथ दौरे पर जाएंगे, फिंच ने कहा, ‘मेरे पास इसका जवाब नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिस पर गौर करने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है कि डेविड वॉर्नर से उनके आईपीएल के दौरान इसके बारे में बात की थी।’ फिंच ने कहा, ‘उनके (वॉर्नर) बच्चे उस उम्र में हैं जहां वे समझते हैं कि कितना लंबा समय है। जब आपके बच्चे फेसटाइम (ऐप) पर रोते हैं, तो यह आसान नहीं होता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *