ग्रेटर नोएडा में भाई और भतीजे ने किया छोटे भाई के परिवार पर हमला, एक की मौत, तीन घायल

गौतमबुद्धनगर जिले के थाना सूरजपुर क्षेत्र के साकीपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बेटे-बेटी पर उसके सगे भाई और भतीजे ने सोमवार रात कथित रूप से धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने मंगलवार को बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के साकीपुर गांव में रहने वाले सतपाल तथा महेंद्र दोनों भाई हैं। उन्होंने बताया कि सतपाल के बेटे शेखर की बुलंदशहर जिले में शादी हुई थी और पति-पत्नी में विवाद हो गया था, जिसके बाद सोमवार को दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई जिसमें सतपाल के भाई महेंद्र ने लड़की पक्ष को हर्जाने के रूप में 60 हजार रुपये देने की बात स्वीकार की।

डीसीपी ने बताया कि शेखर हर्जाना देने को तैयार नहीं था तथा वह इस बात का विरोध कर रहा था। उन्होंने बताया कि इसी बात को लेकर दोनों भाई सतपाल तथा महेंद्र के बीच विवाद हो गया और देखते ही देखते सोमवार देर रात करीब एक बजे दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया।

 

उन्होंने बताया कि सतपाल, उसके बेटे शेखर ने धारदार हथियार से महेंद्र (48), उसकी पत्नी सीमा, उसके बेटे तनिष्क व बेटी नेहा पर हमला कर दिया। डीसीपी के मुताबिक, इस घटना में महेंद्र और उसकी पत्नी तथा बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने महेंद्र को मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी सीमा की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। डीसीपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *