किस गेंदबाज को मिलेंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सबसे ज्यादा विकेट? अजीत आगरकर ने लिया मोहम्मद शमी का नाम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को शुरू होने में अब  कुछ दिनों का ही समय शेष है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले पर पूरे विश्व क्रिकेट की निगाहें टिकी हुईं हैं। डब्ल्यूटीसी के फाइनल में तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है और भारत-न्यूजीलैंड दोनों के पास ही विश्व स्तरीय पेस अटैक मौजूद है। ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाजों के आगे दोनों ही टीम के बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा होगी। इसी बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत आगरकर ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के नाम को लेकर भविष्यवाणी की है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर अजीत आगरकर ने कहा कि उनके हिसाब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहेंगे। फाइनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के सवाल पर आगरकर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया। हालांकि, पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी रहेगा और उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना का फायदा मिलेगा।

 

इससे पहले, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी माना कि फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम फेवरेट के तौर पर मैदान पर उतरेगी। उन्होंने कहा कि 55-45 के अंतर से कीवी टीम भारत से थोड़ा आगे दिख रही है। इरफान ने फाइनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का नाम पूछे जाने पर न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन का नाम लिया। सबसे ज्यादा विकेट के सवाल पर इरफान ने कहा कि उनको लगता है कि भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट डब्ल्यूटीसी फाइनल में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *