प्रॉपर्टी में निवेश का झांसा देकर सभासद से 61 लाख रुपये ठगे, 12 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

आवासीय कॉलोनी में इनवेस्ट करके मोटा मुनाफा दिलाने का झांसा देकर सभासद से 61 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

मोदीनगर की देवेन्द्रपुरी कॉलोनी निवासी आशीष त्यागी परिवार के साथ रहते हैं। वह नगर पालिका परिषद में सभासद हैं और सभासद संघर्ष समिति के अध्यक्ष भी हैं। आशीष त्यागी ने बताया कि अक्टूबर 2020 को मेरे पास कुछ लोग आए और कहने लगे कि दिल्ली-मेरठ मार्ग पर गांव कादराबाद के पास जमीन है, जिस पर वो आवासीय कॉलोनी काट रहे हैं। उन लोगों ने आशीष त्यागी से आवासीय कॉलोनी में हिस्सेदार बनने को कहा। उन्हें लालच दिया गया कि कॉलोनी के प्लॉट जल्द बिक जाएंगे और मोटा मुनाफा मिल जाएगा।

आशीष ने उन लोगों की बातों में आकर हिस्सेदारी तय कर दी। आशीष त्यागी ने कई हिस्सो में उन लोगों को 61 लाख रुपये नकद दे दिए। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पता चला कि कॉलोनी के अधिकांश जमीन बिक चुकी है। पैसे वापस मांगने पर सभासद को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी जा रही है। सभासद आशीष त्यागी ने इसकी शिकायत मोदीनगर थाने में की है, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई की बात कहकर टरका दिया। थक-हार कर पीड़ित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक पाठक से मिले और आपबीती सुनाई। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

बुजुर्ग के खाते से 40 हजार निकाले

गाजियाबाद। कविनगर में रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ जालसाजों ने बैंक प्रबंधक बनकर ठगी की है। आरोपियों ने बुजुर्ग को झांसे में लेकर उनका आधार नंबर और एटीएम कार्ड का डिटेल लेकर उनके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए हैं। पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित कृष्ण कुमार मेहंत ने बताया कि वह सेवानिवृत बुजुर्ग हैं। उनका बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। इसी साल 11 जनवरी को उनके मोबाइल पर जालसाजों ने खुद को बैंक प्रबंधक बताते हुए फोन किया और और खाते को आधार से लिंक करने के लिए पहले उनका आधार नंबर और फिर एटीएम नंबर पूछ लिया। थोड़ी ही देर बाद उनके मोबाइल पर खाते से 40 हजार 395 रुपये कटने का मैसेज आ गया। उन्होंने बताया कि ठगी की जानकारी होने पर कविनगर पुलिस में शिकायत दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *