ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

नई दिल्ली :

मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सिंधिया इतनी जल्दी क्यों उतावले हुए जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनको संसद और ऊंचे ओहदों  तक पहुंचाया है. उनको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वर्करों की तरफ देखना चाहिए जहां उनकी लंबे समय से सत्ता  से दूरी बनी हुई है. सलमान खुर्शीद ने यह बात में कही.

मध्यप्रदेश में जो सियासी खेल हुआ है उसके बारे में आपकी क्या राय है?
सलमान खुर्शीद : इस बारे में फिलहाल बस इतना कहना चाहता हूं कि मुझे अफसोस है कि जो भी वजहें हैं, अगर किसी को ऐसा लगता है कि उनको अहमियत कम मिली है, ख्वाहिश के मुताबिक उनको कम तवज्जो दी गई है तो तो वे आकर हमारे यहां  उत्तर प्रदेश में देखें. यहां 30 साल हो गए हमको कुछ नहीं मिला. हम इसलिए चुनाव नहीं हार जाते हैं कि हमारी कुव्वत नहीं है, उत्तर प्रदेश के हालात बिगड़ चुके हैं और हमको अहसास है कि इस बिगड़े हुए हालात में हमको अपनी पार्टी से कुछ नहीं मिल सकता है. हम अपनी पार्टी के लिए 30 साल से काम कर रहे हैं. जो लोग, जिनको नेतृत्व मिला है, उनको बार-बार संसद में जाने और बड़े ओहदों पर क़ाबिज़ रहने का मौक़ा मिला है. इतने उतावले हुए जा रहे हैं… इतनी जल्दी, बड़े अफ़सोस की बात है कि वहां क्यों हुआ क्या हुआ… मैं इस पर तब्सिरा तभी कर पाऊंगा जब मुझे और भी मालूमात हो पाएगी.

राहुल गांधी जी ने एक ट्वीट किया था जिसमें कमलनाथ, सिंधिया और राहुल गांधी खुद थे. उसमें कहा था कि वक्त का इंतजार कीजिए. ऐसा कहा जाता है कि काफी लंबे अरसे तक सिंधिया ने इंतजार किया लेकिन जब उनको लगा कि उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है तब शायद उन्होंने यह कदम उठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *