कोरोना से मां या पिता के निधन पर साल भर की फीस माफ, संकट काल में मदद के लिए निजी स्‍कूलों ने बढ़ाए हाथ

कोरोना काल में अपनों को खो चुके बच्चों की मदद के लिए निजी स्कूलों ने हाथ बढ़ाया है। शहर के प्रतिष्ठित सेंट जोसेफ कॉलेज ने निर्णय लिया है कि यदि किसी बच्चे के मां या पिता में किसी का कोरोना से निधन हुआ है तो उसकी साल भर की फीस माफ की जाएगी।

कॉलेज के प्रिंसिपल फादर थॉमस कुमार ने बताया कि यदि किसी बच्चे ने अपने मां-पिता दोनों को कोरोना के कारण खो दिया है तो उसकी तीन साल की फीस माफ की जाएगी। यही नहीं तीन साल बाद स्थितियों की समीक्षा करके आगे भी मदद का निर्णय लेंगे ताकि स्कूल में उस बच्चे की पढ़ाई बाधित न होने पाए। संकट के समय कॉलेज ने ऑक्सीजन और गरीब मरीजों की मदद के लिए पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन को दो लाख रुपये की सहायता राशि भी दी थी।

कमाऊ सदस्य के निधन पर फीस माफी का निर्णय
पतंजलि समूह की सचिव डॉ. कृष्णा गुप्ता और उनके बेटे यशोवर्धन गुप्ता ने भी बड़ा निर्णय लिया है। तय किया है कि महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर, गंगा गुरुकुलम फाफामऊ, पतंजलि ऋषिकुल और पतंजलि नर्सरी स्कूल में पढ़ने वाले किसी बच्चे के घर के कमाऊ मां या पिता का निधन होने पर पूरे सत्र की फीस माफ की जाएगी। एमपीवीएम की प्रधानाचार्य सुष्मिता कानूनगो ने बताया कि क्लास टीचर्स को निर्देश दिए गए हैं कि यदि ऐसा कोई मामला संज्ञान में आता है तो बच्चे की मदद के लिए तत्काल प्रबंधन को सूचना दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *