योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच संघ नेता लखनऊ पहुंचे, कई बैठकों में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले लखनऊ पहुंचे हैं। होसबोले जियामऊ विश्व संवाद केंद्र में बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि लखनऊ में कई बैठकें भी होंगी। मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच संघ नेता का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

इधर कुछ दिनों से यूपी में योगी कैबिनेट के विस्तार की चर्चा चल रही है। कई मंत्रियों का निधन कोरोना के कारण हो गया है। कुछ मंत्रियों ने कोरोना के पहली लहर में ही दम तोड़ दिया था ऐसे में उनकी जगह नए मंत्रियों को शामिल करने की बात चल रही थी। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर आ गई इस कारण मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा खत्म हो गई। वहीं दूसरी लगह में भी कुछ मंत्रियों का निधन हो गया है। एक बार फिर से कैबिनेट विस्तार की बातें होने लगी हैं।

रविवार को संघ के साथ हुई बैठक के बाद यूपी में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। जब से आईएएस एके शर्मा को यूपी में एमएलसी बनाया गया है तभी से इस बात की भी चर्चा हो रही है कि उन्हें भी योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इस  कोरोना काल में जिस तरह से एके शर्मा पूर्वांचल में सक्रिय रहे उससे भी उनके मंत्री बनने के कयास लगाए जाने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *