मोहम्मद कैफ ने की अनिल कुंबले की जमकर तारीफ, लिखा दिल जीत लेने वाला मैसेज

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने अनिल कुंबले की जमकर तारीफ की है और उनके लिए ट्विटर पर एक स्पेशल मैसेज लिखा है। दरअसल, आईसीसी ने हॉल ऑफ फेमर को सेलिब्रेट करते हुए कुछ दिन पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुंबले के लिए खास वीडियो शेयर किया था। जिसमें आईसीसी ने कुंबले के करियर की उपलब्धियों और उनके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड का जिक्र किया था। कुंबले ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 619 विकेट चटकाए, जबकि वनडे में भी 337 विकेट अपने नाम किए।

मोहम्मद कैफ ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले के लिए लिखा, ‘अनिल कुंबले ने पीढ़ी के क्रिकेटरों का हाथ पकड़कर रखा और मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं। मैं उनकी नॉन स्ट्राइकर एंड पर आश्वस्त करने वाली मौजूदगी कभी नहीं भूल सकता जब मैंने अपना पहला वनडे शतक लगाया था। एक मेंटोर, एक रोल मॉडल, एक लीजेंड। आईसीसी के हॉल ऑफ फेमर का करियर यकीनन सेलिब्रेट करने लायक है।’ कैफ के इस खास मैसेज के लिए कुंबले ने उनका धन्यवाद भी किया।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने भी कुंबले की जमकर तारीफ की और कहा कि वह उन गेंदबाजों में से एक थे, जिसने संगाकारा को उनके करियर के दौरान रातों को सोने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कुंबले के खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल काम था और उनकी गेंदबाजी में काफी वैरायटी थी। कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं, जबकि विश्व क्रिकेट में वह सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। मुरलीधरन और शेन वॉर्न ही कुंबले से आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *