आकाश चोपड़ा ने चुना IPL 2021 XI, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड जैसे बड़े नाम नहीं किए शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के हुए 29 मैचों के आधार पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है। इस लिस्ट में आकाश चोपड़ा ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिए सभी खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ियों को चुना है। चौंकाने वाली बात ये है कि आकाश चोपड़ा के इन 11 खिलाड़ियों की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तीनों दिग्गजों का नाम दर्ज नहीं है। 29 मैचों के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैंने पहले नंबर पर केएल राहुल को रखा है, क्योंकि उन्होंने तीन बड़ी पारियां खेलीं और तीनों पारियों के चलते पंजाब किंग्स को जीत मिली। उनके साथ ऑरेंज कैप होल्डर शिखर धवन को मैंने रखा है। तीसरे नंबर पर मैंने फैफ डु प्लेसी को रखा है, वह अपनी टीम के लिए पारी का आगाज करते हैं, लेकिन मैंने उन्हें नंबर-3 पर रखा है। चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं, पहले पांच मैचों में उनका प्रदर्शन शानदार था। इसके बाद पांचवें नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं।’

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, ‘नंबर छह पर मैंने ऋषभ पंत को रखा है, मुझे पता है कि मैंने उन्हें बैटिंग ऑर्डर में काफी नीचे रखा है, लेकिन आप उन्हें ऊपर भेज सकते हैं अगर बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत पड़े तो।’ आकाश चोपड़ा ने इसके बाद रविंद्र जडेजा, क्रिस मौरिस, राहुल चाहर, आवेश खान और हर्षल पटेल को अपनी टीम में रखा है। इसका मतलब उनकी टीम में जसप्रीत बुमराह को भी जगह नहीं मिली है और ना ही कीरोन पोलार्ड को।

आकाश चोपड़ा की आईपीएल 2021 टीमः केएल राहुल, शिखर धवन, फैफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, क्रिस मौरिस, राहुल चाहर, आवेश खान, हर्षल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *