कप्तान रानी रामपाल समेत भारतीय महिला हॉकी टीम की सात सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव

कप्तान रानी रामपाल सहित भारतीय महिला हॉकी टीम की सात खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों को बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) में शुरू होने वाले अभ्यास शिविर से पहले कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया। साइ ने सोमवार को खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए बताया कि सभी को क्वारंटाइन में निगरानी में रखा गया है।

साइ के मुताबिक, ‘ये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गृह नगर से साइ के बेंगलुरु परिसर में आए थे और प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटाइन समय पूरा करने के बाद 24 अप्रैल को सभी की कोरोना वायरस की जांच की गई थी।’ इसके मुताबिक, ‘महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के अलावा पॉजिटिव आने वाली खिलाड़ियों में सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला हैं।’ इसके अलावा, वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

दिख रहे है और उन्हें साइ एनसीओई में क्वारंटाइन पर रखा गया है।’ भारतीय हॉकी टीम की कोर समूह 10 दिनों के विश्राम के बाद टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के तहत रविवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में भाग लेने के लिए पहुंची थी। अभ्यास शुरू करने से पहले 25 सदस्यों का कोर समूह अनिवार्य क्वांरटाइन पर था।

टीम ने जनवरी में अर्जेंटीना का दौरा किया था। भारतीय टीम को मेजबान देश की जूनियर टीम ने पहले दो मैचों में ड्रॉ पर रोक दिया। इसके बाद उसे अर्जेंटीना बी के खिलाफ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। फिर दुनिया की नंबर दो सीनियर टीम के खिलाफ भी दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने इसके बाद फरवरी मार्च में जर्मनी का दौरा किया जहां उसे विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज टीम के खिलाफ चारों मैचों में शिकस्त मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *