जब बेंगलुरु की सड़क पर निकले लोगों को मास्क पहनाने लगे ‘भगवान राम, कृष्ण और हनुमान’

कोरोना काल ने लोगों को दो गज दूरी और मास्क की अहमियत अच्छी तरह समझा दी है। वहीं सरकार और प्रशासन भी लगातार लोगों को इसके लिए जागरुक कर रहा है। इस बीच आज रामनवमी के अवसर पर कर्नाटक के बेंगलुरु के एक होटल के तीन कर्मचारियों ने जो किया वह सराहनीय है। दरअसल इन तीनों अभिषेक, नवीन और बाशा ने भगवान राम, कृष्ण और हनुमान की कास्ट्यूम पहन ली निकल पड़े लोगों को मास्क बांटने।

इस नेक काम के लिए भगवान के कपड़ों में घूम रहे तीनों ने लोगों का खूब ध्यान खींचा। तीनों ने न सिर्फ लोगों को मास्क बांटे बल्कि कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करने को भी कहा।

दुनियाभर में मुसीबत बने कोरोना ने भारत में भी हाहाकार मचाया हुआ है। हर दिन नए केसों के आंकड़े रिकॉर्ड बना रहे थे। वायरस की दूसरी लहर में आज देश में पहली बार न सिर्फ तीन लाख के करीब केस आए हैं, बल्कि सबसे अधिक 2000 मौतें भी हुई हैं। इस तरह से महामारी की दूसरी लहर हर दिन अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, मंगलवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में 2020 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना संक्रमितों की मौत की सर्वाधिक संख्या है। पहली बार देश में एक दिन में दो हजार से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *